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आरोग्य सुप्रीम

  • E-Opinion Consultations
  • Alternative Treatment/ AYUSH
  • Sum Insured Refill
  • Tenure Option- 1, 2 & 3 years

Starting ₹178/Month#

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Why Arogya Supreme?

Arogya Supreme Toh Jeevan Supreme

Arogya Supreme is a solution for all your healthcare needs. It covers 20 basic covers and 8 optional covers so you don’t have to worry about medical treatments and expenses.

Who Can Buy This Policy?
Any individual between 18 and 65 years of age can buy this policy for oneself, their spouse, dependent children (91 days - 25 years), parents and parents in law.

What is Covered Under Arogya Supreme Health Plan?

Take a look at the various features and benefits of the Arogya Supreme Policy offered by SBI General Insurance

      • 20 बुनियादी कवर और 8 वैकल्पिक कवर के साथ व्यापक पॉलिसी
      • बीमित राशि के विस्तृत विकल्प उपलब्ध हैं
      • लॉन्ग टर्म पॉलिसी विकल्प 3 साल तक उपलब्ध
      • घरेलू एयर एम्बुलेंस कवर, अनुकंपा लाभ, रिकवरी लाभ और ई-ओपिनियन कवर जैसे विशेष कवर
      • प्रिवेंटिव हेल्थ चेक-अप कवर रिन्यूअल बेनिफिट के रूप में उपलब्ध है
      • फैमिली डिस्काउंट, लॉयल्टी डिस्काउंट, पॉलिसी टर्म डिस्काउंट जैसे डिस्काउंट विकल्प
    • कंपनी पॉलिसी अवधि के दौरान बीमारी या चोट लगने या अनुबंधित होने के कारण बीमित व्यक्ति को चिकित्सकीय रूप से आवश्यक अस्पताल में भर्ती होने पर कवर का भुगतान करेगी। भुगतान बीमित राशि और संचयी बोनस / वर्धित संचयी बोनस सहित सीमाओं के अधीन है, यदि पॉलिसी अनुसूची में कवरेज की अनुसूची पर निर्दिष्ट पॉलिसी के अन्यथा नियमों और शर्तों के अधीन लागू है।

      आयु मानदंड

      न्यूनतमज्यादा से ज्यादा
      वयस्क18 yrs65 yrs
      Child91 दिन25 yrs

      नीति अवधि

      1 वर्ष / 2 साल / 3 साल

    • अस्पताल में भर्ती होना

      • रोगी अस्पताल में भर्ती उपचार
      • मानसिक स्वास्थ्य सुरक्षा
      • एचआईवी / एड्स कवर
      • आनुवंशिक विकार
      • आंतरिक जन्मजात विसंगति
      • बेरिएट्रिक सर्जरी कवर
      • अग्रिम प्रक्रिया
      • मोतियाबिंद उपचार
      • पूर्व-अस्पताल में कवर
      • पोस्ट-अस्पताल में कवर
      • अधिवास अस्पताल में भर्ती होना
      • दिन देखभाल उपचार
      • सड़क एम्बुलेंस
      • अंग दाता व्यय
      • वैकल्पिक उपचार / आयुष
      • वसूली लाभ
      • घरेलू आपातकालीन सहायता सेवाएं (वायु एम्बुलेंस सहित)
      • योग बीमाकृत पुनरुत्थान
      • दयालु यात्रा
      • ई-खुदाई

      वैकल्पिक कवर

      • अस्पताल के नकदी लाभ
      • प्रमुख बीमारी लाभ
      • आकस्मिक अस्पताल में भर्ती होने के लिए अतिरिक्त राशि
      • बढ़ाया संचयी बोनस
      • कोई दावा बोनस रक्षक नहीं
      • सह-भुगतान
      • किसी भी कमरे का उन्नयन
      • घटाया

      नवीकरण लाभ

      • निवारक स्वास्थ्य जांच
      • संचयी बोनस
      • जांच और मूल्यांकन (कोड-Excl 04)
      • आराम करें, पुनर्वास, और राहत की देखभाल (कोड- Excl 05))
      • मोटापा / वजन नियंत्रण (कोड- Excl 06)
      • लिंग उपचारों का परिवर्तन (कोड- Excl 07)
      • कॉस्मेटिक या प्लास्टिक सर्जरी (कोड- Excl 08)
      • खतरनाक या एडवेंचर स्पोर्ट्स (कोड- Excl 09)
      • कानून का उल्लंघन (Code- Excl 10)
      • बहिष्कृत प्रदाता (कोड- Excl 11)
      • शराब, नशीली दवाओं या मादक द्रव्यों के सेवन या किसी भी नशे की स्थिति और इसके परिणामों के लिए उपचार(Code- Excl 12)
      • हेल्थ हाइड्रोस, नेचर क्योर क्लीनिक, स्पा या इसी तरह के प्रतिष्ठानों या निजी बेड में प्राप्त उपचार ऐसे प्रतिष्ठानों से जुड़े नर्सिंग होम के रूप में पंजीकृत हैं या जहां प्रवेश पूरी तरह से या आंशिक रूप से घरेलू कारणों से व्यवस्थित किया जाता है। (कोड- Excl 13)
      • आहार की खुराक और पदार्थ जिन्हें पर्चे के बिना खरीदा जा सकता है, जिसमें विटामिन, खनिज और कार्बनिक पदार्थों तक सीमित नहीं है, जब तक कि अस्पताल में भर्ती होने वाले दावे या दिन देखभाल प्रक्रियाओं के हिस्से के रूप में एक चिकित्सा व्यवसायी द्वारा निर्धारित नहीं किया जाता है। (कोड- Excl 14)
      • अपवर्तक त्रुटिr (कोड- Excl 15)
      • अप्राप्य उपचार(कोड- Excl 16)
      • बाँझपन और बांझपन (कोड-एक्सक्लू 17))
      • मातृत्व(कोड-Excl 18)

       

प्रमुख विशेषता
    • 20 बुनियादी कवर और 8 वैकल्पिक कवर के साथ व्यापक पॉलिसी
    • बीमित राशि के विस्तृत विकल्प उपलब्ध हैं
    • लॉन्ग टर्म पॉलिसी विकल्प 3 साल तक उपलब्ध
    • घरेलू एयर एम्बुलेंस कवर, अनुकंपा लाभ, रिकवरी लाभ और ई-ओपिनियन कवर जैसे विशेष कवर
    • प्रिवेंटिव हेल्थ चेक-अप कवर रिन्यूअल बेनिफिट के रूप में उपलब्ध है
    • फैमिली डिस्काउंट, लॉयल्टी डिस्काउंट, पॉलिसी टर्म डिस्काउंट जैसे डिस्काउंट विकल्प
कवर का दायरा

    कंपनी पॉलिसी अवधि के दौरान बीमारी या चोट लगने या अनुबंधित होने के कारण बीमित व्यक्ति को चिकित्सकीय रूप से आवश्यक अस्पताल में भर्ती होने पर कवर का भुगतान करेगी। भुगतान बीमित राशि और संचयी बोनस / वर्धित संचयी बोनस सहित सीमाओं के अधीन है, यदि पॉलिसी अनुसूची में कवरेज की अनुसूची पर निर्दिष्ट पॉलिसी के अन्यथा नियमों और शर्तों के अधीन लागू है।

    आयु मानदंड

    न्यूनतमज्यादा से ज्यादा
    वयस्क18 yrs65 yrs
    Child91 दिन25 yrs

    नीति अवधि

    1 वर्ष / 2 साल / 3 साल

कवरेज

    अस्पताल में भर्ती होना

    • रोगी अस्पताल में भर्ती उपचार
    • मानसिक स्वास्थ्य सुरक्षा
    • एचआईवी / एड्स कवर
    • आनुवंशिक विकार
    • आंतरिक जन्मजात विसंगति
    • बेरिएट्रिक सर्जरी कवर
    • अग्रिम प्रक्रिया
    • मोतियाबिंद उपचार
    • पूर्व-अस्पताल में कवर
    • पोस्ट-अस्पताल में कवर
    • अधिवास अस्पताल में भर्ती होना
    • दिन देखभाल उपचार
    • सड़क एम्बुलेंस
    • अंग दाता व्यय
    • वैकल्पिक उपचार / आयुष
    • वसूली लाभ
    • घरेलू आपातकालीन सहायता सेवाएं (वायु एम्बुलेंस सहित)
    • योग बीमाकृत पुनरुत्थान
    • दयालु यात्रा
    • ई-खुदाई

    वैकल्पिक कवर

    • अस्पताल के नकदी लाभ
    • प्रमुख बीमारी लाभ
    • आकस्मिक अस्पताल में भर्ती होने के लिए अतिरिक्त राशि
    • बढ़ाया संचयी बोनस
    • कोई दावा बोनस रक्षक नहीं
    • सह-भुगतान
    • किसी भी कमरे का उन्नयन
    • घटाया

    नवीकरण लाभ

    • निवारक स्वास्थ्य जांच
    • संचयी बोनस
प्रमुख बहिष्करण
    • जांच और मूल्यांकन (कोड-Excl 04)
    • आराम करें, पुनर्वास, और राहत की देखभाल (कोड- Excl 05))
    • मोटापा / वजन नियंत्रण (कोड- Excl 06)
    • लिंग उपचारों का परिवर्तन (कोड- Excl 07)
    • कॉस्मेटिक या प्लास्टिक सर्जरी (कोड- Excl 08)
    • खतरनाक या एडवेंचर स्पोर्ट्स (कोड- Excl 09)
    • कानून का उल्लंघन (Code- Excl 10)
    • बहिष्कृत प्रदाता (कोड- Excl 11)
    • शराब, नशीली दवाओं या मादक द्रव्यों के सेवन या किसी भी नशे की स्थिति और इसके परिणामों के लिए उपचार(Code- Excl 12)
    • हेल्थ हाइड्रोस, नेचर क्योर क्लीनिक, स्पा या इसी तरह के प्रतिष्ठानों या निजी बेड में प्राप्त उपचार ऐसे प्रतिष्ठानों से जुड़े नर्सिंग होम के रूप में पंजीकृत हैं या जहां प्रवेश पूरी तरह से या आंशिक रूप से घरेलू कारणों से व्यवस्थित किया जाता है। (कोड- Excl 13)
    • आहार की खुराक और पदार्थ जिन्हें पर्चे के बिना खरीदा जा सकता है, जिसमें विटामिन, खनिज और कार्बनिक पदार्थों तक सीमित नहीं है, जब तक कि अस्पताल में भर्ती होने वाले दावे या दिन देखभाल प्रक्रियाओं के हिस्से के रूप में एक चिकित्सा व्यवसायी द्वारा निर्धारित नहीं किया जाता है। (कोड- Excl 14)
    • अपवर्तक त्रुटिr (कोड- Excl 15)
    • अप्राप्य उपचार(कोड- Excl 16)
    • बाँझपन और बांझपन (कोड-एक्सक्लू 17))
    • मातृत्व(कोड-Excl 18)

     

Arogya Supreme Policy options

Arogya Supreme Policy comes in three types

Silver-Paln

Pro (Silver)

Cover up to ₹ 5 Lakhs

  • Multiple Base Sum Insured options- Up to 5 Lacs
  • Pre and Post Hospitalization Expenses - Covered Up to Sum Insured- 30 days (pre) and 60 days (post)
  • Recovery benefit- Rs. 5,000/Hospitalization
  • E-opinion consultations- 4
Platinum-plan

Premium (Platinum)

Cover up to ₹ 25-50 Lakhs

  • Multiple Base Sum Insured options- Rs. 25 Lacs to Rs. 50 Lacs
  • Recovery benefit- Rs. 15,000/Hospitalization
  • E-opinion consultations- Unlimited
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FAQs about Arogya Supreme

Here are the commonly asked questions about Arogya Supreme Policy

There are 3 variants available.

a) Pro (Silver)

b) Plus (Gold)

c) Premium (Platinum)

There are 3 types of policy available for this product:

a) Individual Basis

b) Individual Family basis

c) Family Floater basis

Maximum 4 adults can be covered under Family Floater.

For minor, one of the parents needs to be concurrently covered with us.

Dependent children can be covered from 91 days and up to 25 years of age. If a child is 18 years old and is financially independent (it can be confirmed on basis of declaration of occupation & marital status on proposal form), he/she will not be covered with parents on subsequent renewals.

Policy is available for 1 year, 2 years and 3 years

Air Ambulance is included; however, payment will be done on reimbursement basis. It is within the sum insured

Yes, Cumulative Bonus is applicable for all 3 variants, limit being 15% maximum up to 100

For all the plans in case of renewals, a preventive health check-up, every year from 1st renewal irrespective of claims made under the policy will be allowed.

  • First 30 days waiting period (except accident) (The above waiting period shall not be applicable for claims arising due to COVID-19, Major Illness-Benefit, Hypertension, Diabetes and Cardiac Condition.)
  • Specified diseases and procedures waiting period – 24 Months (If any of the specified disease / procedures falls under the waiting period specified for Pre-Existing Diseases, then the longer of the two waiting periods shall apply.)
  • Pre-existing Diseases – 48 Months
  • Hypertension, Diabetes, Cardiac Condition – 90 Days (A waiting period of 90 days shall apply for all claims of hypertension, diabetes, cardiac condition except if these diseases are pre-existing and disclosed at the time of Policy)
  • Major Illness Benefit – 90 Days
  • COVID-19 – 15 Days

    Yes, subject to fulfilment of domiciliary hospitalization definition.

    Yes, subject to fulfilment of pre-and-post-hospitalization expenses definition where main claim is admissible.

    प्रोडक्ट UIN

    SBIHLIP21043V012122

    स्पष्टीकरण:

    जोखिम के कारक, नियम और शर्तों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, पॉलिसी खरीदने से पहले कृपया सेल्स ब्रोशर और पॉलिसी दस्तावेज़ को ध्यान से पढ़ें।
    एसबीआई जनरल इंश्योरेंस और एसबीआई अलग कानूनी संस्थाएं हैं और एसबीआई बीमा उत्पादों की सोर्सिंग के लिए कंपनी के कॉर्पोरेट एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं।
    कर लाभ, कर कानूनों में परिवर्तन के अधीन हैं
    *नियम व शर्तें लागू

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